पुत्र ही निकला पिता का हत्यारा * पिता के द्वारा आये दिन शराब पीकर लडाई झगडा व जान से मारने की धमकी से परेशान होकर पुत्र ने हत्या की घटना को दिया अंजाम * घटना की सूचना मिलने के चंद घंटे के भीतर महासमुन्द पुलिस टीम ने किया हत्या का खुलासा,घटना में प्रयुक्त फावड़ा किया गया जब्त - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, September 14, 2023

पुत्र ही निकला पिता का हत्यारा * पिता के द्वारा आये दिन शराब पीकर लडाई झगडा व जान से मारने की धमकी से परेशान होकर पुत्र ने हत्या की घटना को दिया अंजाम * घटना की सूचना मिलने के चंद घंटे के भीतर महासमुन्द पुलिस टीम ने किया हत्या का खुलासा,घटना में प्रयुक्त फावड़ा किया गया जब्त

 


 

महासमुन्द - महासममुंद थानांतर्गत ग्राम परसवानी मे पुत्र के द्वारा पिता की हत्या किये जाने का मामला सामने आया है। धर्मेन्द्र साहू ने अपने ही पिता कृष्णा साहू की फावड़ा से मारकर हत्या कर दी। सूचना मिलते ही महासममुंद पुलिस ने कुछ ही घंटों में हत्या का खुलासा किया है।

  पुलिस से मिली जानकारी अनुसार  प्रार्थी दीपक साहू पिता अलख राम साहू सा. ग्राम परसवानी महासमुन्द ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि मेरे एवं कृष्णा साहू का घर आस पास है दोनो का घर का आंगन एक ही है आज सुबह पड़ोसी खिलावन साहू फोन करके बताया कि तुम्हारे चाचा कृष्णा साहू की हत्या हो गयी है ।तब मै घर से बाहर निकल कर देख घर के बाहर खिलावन साहू, शिव चन्द्राकर वीर सिंह साहू खड़े थे मेरे माता पिता एवं पत्नि सभी एक साथ चाचा के कमरा में जाकर देखे तो चाचा कृष्णा अपने कमरे लकडी तखत (पाटा) में चित हालत में पड़ा है उसके सिर के पीछे गहरा चोट है चेहरे में पूरा खून लगा एवं नाक से खून निकला हुआ व सिर फटा हुआ है । किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा ठोस धारदार वस्तु से हत्या करने के नियत से सिर में मारकर हत्या किया है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना महासमुन्द में अपराध/धारा 302 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया।

बता दें कि पुलिस अधीक्षक  धर्मेन्द्र सिंह (IPS) ने घटना को गंभीरता से लेते हुए सायबर सेल व थाना महासमुन्द पुलिस टीम को आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया।थाना कोतवाली एवं सायबर सेल महासमुन्द पुलिस की टीम तथा फाॅरेंसिक टीम, डाॅग स्क्वाड टीम घटना स्थल मौका पहुंच कर घटना निरीक्षण कर मृतक के बारे में अलग-अलग टीम गठित कर  परिवार संबंधी, भूमि बंटवारा संबंधी एवं मृतक के निजी जीवन के संबंध में जानकारी एकत्र किया गया। 

   जांच के दौरान पता चला कि घटना स्थल पर मृतक का छोटा लडका धर्मेन्द्र साहू घटना के समय घर में था जिससे घटना संबंध में पूछताछ करने पर पुलिस टीम को गोलमोल जवाब देकर गुमराह करने लगा। पुलिस टीम द्वारा पूछताछ संतोषप्रद जवाब नही मिलले से धर्मेन्द्र साहू को संदेह के आधार पर पुलिस अभिरक्षा में लेकर बारीकी एवं कड़ाई से पूछताछ करने पर  पुलिस पूछताछ के आगे नही टिक सका और अपराध को नही छिपा सका। धर्मेन्द्र साहू ने बताया कि हम लोग तीन भाई हैै। बड़ा भाई तिलक राम साहू, जो गांजा एवं अन्य नशे का आदी है, जिसका मानसिक स्थिति कमजोर है, दूसरे नंबर का भाई सेवक राम साहू एवं सबसे छोटा मैं स्वयं हूं। मेरे पिता कृष्णा साहू अक्सर शराब के नशे में मेरे से वाद-विवाद लड़ाई झगड़ा करते रहता था एवं बोलता था कि तुम सभी लोगो को मार दूंगा और दूसरी शादी कर लूंगा । मां से लड़ाई झगड़ा मारपीट करने से करीबन 15 दिन पूर्व मां दूजबाई को मामा के यहां ग्राम टीला कुम्हारी में, मैं एवं मंझला भाई सेवक राम दोनो छोड़कर आये है। दिनांक 12.09.2023 को दिन में मुझे कई बार तुम्हारी मम्मी से बात मत किया करो, तुम्हारी मम्मी को मार दूंगा बोल रहा था। पिता जी दोपहर से घर से कहीं बाहर चला गया था, शाम तक घर नहीं आया था। रात में हम तीनों भाई खाना बनाकर खाकर घर पर ही थेे करीबन 09-10 बजे रात्रि में अपने बड़े भाई तिलक के साथ एक ही खाट में सोये थे, मंझला भाई सेवक राम घर के परछी में अकेला सोया था तथा रात्रि में 02.30 बजे करीब मुझे बताकर घर के पिकअप वाहन में सब्जी लेकर गांव के ही उनके दोस्तों के साथ उड़िसा देवभोग सब्जी छोड़ने चला गया था। करीबन 10 मिनट बाद पिता जी कृष्णा साहू शराब के नशे में घर आया और तुम लोगो को मार दूंगा कहकर बड़बड़ाते अपने कमरा में चला गया, कुछ देर बाद आवाज नहीं आने पर मैं उठकर  पिता जी के कमरे में जाकर देखा तो पिता जी पेट के बल लकड़ी का तखत में सोया था। मैं पिता जी के हरकत एवं रोज-रोज के धमकी देने से परेशान होकर हत्या करने के लिये विचार कर घर में रखे लोहे का बेत लगा फावड़ा लेकर पिता  के कमरे मे धीरे से गया । मैं पिता जी के बिस्तर में चढ़कर फावड़ा के धार तरफ से पिता के सिर में कई बार मारा, जिससे पिता की मौके पर मृत्यु हो गयी। घटना में प्रयुक्त लोहे का फावड़ा को घर के सामने खेत में फेक देना तथा घटना के समय पहने खून लगे कपडे को सामने खेत में बने कुआं में थैली में भरकर फेंक देना बताया। पुलिस टीम के द्वारा आरोपी धर्मेन्द्र साहू पिता कृष्णा साहू उम्र 21 वर्ष सा. ग्राम परसवानी थाना व जिला महासमुन्द के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त एक लोहे का फावड़ा तथा घटना के समय पहने मृतक के खून लगे कपड़े को बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर आरोपी के विरूध्द थाना सिटी कोतवाली महासमुन्द में अपराध 348/23 धारा 302 भादवि के तहत् कार्यवाही किया गया।

सम्पूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह (IPS) के मार्गदर्शन में अति पुलिस अधीक्षक आकाश राव एवं अनु अधिकारी (पु) महासमुन्द श्रीमती मंजूलता बाज के निर्देशन मे थाना प्रभारी महासमुन्द निरीक्षक शशांक पौराणिक, सायबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक नसीम उद्दीन खान, उप निरीक्षक बालाराम सिन्हा, दिलीप वर्मा, सउनि. प्रकाश नंद, चम्पू साहू, अश्वनी मारकंडे आर. सौरभ तोमर, छत्रपाल सिन्हा, कामता आवडे, विजय जांगडे, श्रीकान्त मोहन्ती, रिजवान खान, शोभा चन्द्रवंशी एवं डाॅग मास्टर मृत्युंजय सिंह के द्वारा की गई।

Post Bottom Ad

ad inner footer