सिलेंडर ब्लास्ट में जांच की जगह खानापूर्ति , मीना बाजार मे किया जा रहा नियम शर्तों का खुला उल्लंघन - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, May 25, 2023

सिलेंडर ब्लास्ट में जांच की जगह खानापूर्ति , मीना बाजार मे किया जा रहा नियम शर्तों का खुला उल्लंघन






बसना- बसना नगर के अग्रसेन भवन के पास चल रहे मीना बाजार (झूला) में 18/05/2023 को  दोपहर में गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया था जिसके कारण पूरे नगर में भय का माहौल बना हुआ है । कर्मिशियल की जगह घरेलू सिलेंडर का उपयोग मीना बाजार के संचालक के द्वारा नियमों को ताक में रख कर किया जा रहा है।गैस सिलेंडर ब्लास्ट हुआ उस समय अफरा तफरी मच गई और मीना बाजार के कर्मचारी अपनी जान बचाकर भागे। मीना बाजार का खेल प्रारंभ नहीं हुआ था नहीं तो बहुत बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। परंतु जांच अधिकारी ने आयोजक को क्लीन चिट दे दिया जो कि आम जनता की जान के साथ खिलवाड़ है।


    बता दे कि 10 शर्तो के आधार पर मीना बाजार को आयोजन की अनुमति राजस्व अधिकारी बसना के द्वारा दिया गयी थी। जिसमें रात्रि 10 बजे तक का समय भी शामिल है परंतु रात्रि 12 बजे तक मीना बाजार बेखौफ संचालित है आखिर क्यों ? मौत कुंआ, झूला , पैसे का दांव लगाने वाले मनोरंजन का खेल खुलेआम चल रहा है क्या अनुमति देने वाले अधिकारी की नहीं पड़ रही है ये बहुत बड़ा सवाल है ?  इससे साफ जाहिर होता है कि अधिकारी और मीना बाजार संचालक की मिली भगत से इंकार नहीं किया जा सकता। 

    उल्लेखनीय है कि आवेदक अमित अग्रवाल नगर अध्यक्ष बसना अंर्तराष्ट्रीय हिन्दू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल द्वारा पूर्व में भी नियमो की अनदेखी की शिकायत की गई थी उस कोई जांच नही हुई और न ही कोई कार्रवाई की गई। आम लोगो के जान के साथ  खिलवाड़ करना अधिकारी की भूमिका पर सवाल उठा रहा है, जिस पर राष्ट्रीय बजरंग दल जिला अध्यक्ष मोहन सोनवानी ने कहा है कि पुनः सिलेंडर विस्फोट की जांच हो तब तक मीना बाजार संचालन पर रोक लगे एवं आयोजक को जांच तक किसी अन्य स्थान पर भी लगाये जाने पर  रोक लगे।

  मीना बाजार बंद नहीं किये जाने पर एस डी एम कार्यालय का घेराव करेगा राष्ट्रीय बजरंग दल 


 राष्ट्रीय बजरंग दल आवेदन पत्र सौंप कर चेतावनी दी है कि आम जनता के हित में मीना बाजार को तत्काल बंद किया जाये अन्यथा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के कार्यालय का  राष्ट्रीय बजरंग दल घेराव करेगा जिसकी सम्पूर्ण जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी।

Post Bottom Ad

ad inner footer