मतदान -लोकतंत्र का महापर्व - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday, April 28, 2024

मतदान -लोकतंत्र का महापर्व




बसना -मतदान लोकतंत्र का नीतिगत स्तंभ, हमारे समाज की बुनियादी नींव है जिसे हमें सुरक्षित रखना चाहिए। यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें हर नागरिक को अपने मताधिकार का प्रयोग करने का अधिकार होता है। इसमें भाग लेना एक ज़िम्मेदारी और समाज सेवा का प्रमाण है।

    हाल ही में छत्तीसगढ़ के एक युवा आइकॉन डिम्पल डड़सेना ने अपने जिले में मतदान को बढ़ावा देने के लिए एक अद्भुत पहल की है। उन्होंने अपने गाँव बसुंला के एक नव विवाहित दम्पति के घर जाकर मतदान के महापर्व में भाग लेने के लिए सभी को प्रेरित किया। इस अवसर पर, उन्होंने लोगों को यह बात याद दिलाई कि मतदान करना हर नागरिक का पहला और सबसे महत्वपूर्ण कर्तव्य है।मतदान एक समाज की शक्ति को निर्धारित करने का माध्यम है। यह हमारे राजनीतिक प्रक्रियाओं के निर्णायक हैं और हमें अपने देश और समाज की भविष्य को निर्धारित करने में सहायक होता है।साथ ही मतदान के पर्व में सभी नागरिकों की भागीदारी को प्रेरित करने के लिये डिम्पल ने छत्तीसगढ़ी परिधान में मतदान देकर कहा कि छत्तीसगढ़िया के ईही हवे पहचान पहले करबो मतदान तेकर पाछू दूसर काम।

      इस प्रेरणादायक पहल से हमें यह याद दिलाया गया है कि हम सभी का यह कर्तव्य है कि हम मतदान करें और समाज के लिए एक सकारात्मक परिवर्तन लायें। यह हमारे लोकतंत्र की मजबूती और स्थायित्व को सुनिश्चित करने में मदद करेगा।

Post Bottom Ad

ad inner footer