शादी करना पड़ा महंगा, देश में अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना ! - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday, June 28, 2020

शादी करना पड़ा महंगा, देश में अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना !

भीलवाड़ा। कोरोना काल में देश- दुनिया में जिस भीलवाड़ा मॉडल की चर्चा हो रही है। वहीं से एक ऐसी चौंकाने वाली खबर भी सामने आई हैं, जिसने लोगों की समझ पर सवाल उठा दिए हैं। जी हां, भीलवाड़ा के भदादा मौहल्ले में रहने वाले घीसू लाल राठी को अपने बेटे रिजुल की शादी में अनुमति से अधिक मेहमान बुलाना भारी पड गया। इस शादी में 16 लोग संक्रमित हो गए हैं। वहीं दूल्हे के दादा की मौत भी कोरोना वायरस संक्रमण के चलते हो गई है।

कलेक्टर ने लगाया जुर्माना

इस लापरवाही पर अब जिला कलेक्टर ने दुल्हे के पिता से 6 लाख 26 हजार 6 सौ रुपए का जुमार्ना वसूलने के आदेश भी जारी कर दिये। बताया जा रहा है कि यह शादी 13 जून को हुई थी, जिसमें राज्य सरकार की गाइडलाइन की भी अवेहलना करते हुए 50 से ज्यादा मेहमानों को बुलाया था। इसके कारण शादी में कोरोना संक्रमण फैल गया और परिवार के साथ ही अन्य 16 व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव पाए गए। कोरोना संक्रमण की बात सामने आने के बाद 58 व्यक्तियों को क्वारंटीन किया गया है।

क्वारंटीन और आइसोलेट व्यक्तियों का व्यय पर लगा जुर्माना

आपको बता दें कि जिला कलेक्टर ने क्वारंटीन और आइसोलेशन में भर्ती व्यक्तियों का व्यय राशी का जुमार्ना दूल्हे के पिता पर लगाया है। संभवत यह देश का पहला मामला है, जिसमें कोरोना लापरवाही के लिए इतना भारी जुर्माना लगाया गया हो। वसूली नोटिस जारी किया हो अब तहसीलदार भीलवाड़ा को यह वसूली तीन दिन में करनी है।

Post Bottom Ad

ad inner footer