एटीएम लूट और हत्या मामला: 23 और 18 साल उम्र के अंतरराज्यीय गैंग के दो गैंगस्टर गिरफ्तार - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, July 4, 2020

एटीएम लूट और हत्या मामला: 23 और 18 साल उम्र के अंतरराज्यीय गैंग के दो गैंगस्टर गिरफ्तार

रायपुर। रायगढ़ में वाहन चालक कि हत्या कर कैश वैन से 14 लाख 50 हजार लूटने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है। पुलिस ने करीब 11 घंटे के भीतर ही आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। आरोपियों के पास लूट की रकम के साथ मर्डर के लिए इस्तेमाल किए गए पिस्टल भी बरामद कर उन्हें सलाखों के पीछे डाल दिया है। रायगढ़ पुलिस ने मामले का खुलासा किया है।

1 करोड़ कमाने का था लालच

वारदात में शामिल आरोपी का नाम सुधीर कुमार सिंह (23) पिता झूलन राय और पिन्टु वर्मा (18) है। दोनों आरोपी मुख्य रूप से बिहार के हैं। वर्तमान में आरोपी सुधीर रायगढ़ में ही रहता है। वह कैश वैन को देखता था तो उसे लूटकर 1 करोड़ रूपए कमाना चाहता था। इसलिए उसने कैश वाहन को लूटने की सोची। उसने इस योजना को अपने गांव बिहार के खम्हौरी जाकर अपने साथी पिन्टु वर्मा को बताई।
15 दिनों तक की इलाके की रेकी
लूट की प्लानिंग सुन साथी आरोपी पिंटू राजी हो गया। इसके बाद दोनों ने वैन लूटने के लिए 2 पिस्टल, 2 देसी कट्टा, 3 मैगजीन में 26 राउंड, 2 जिंदा कारतूस और 2 बटन चाकू की व्यवस्था की। रायगढ़ आने के बाद आरोपियों ने 15 दिनों तक रेकी की। 4 दिनों तक कैश वैन की पड़ताल की।

गाड़ी का नंबर प्लेट बदला

आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने के लिए पूरी प्लानिंग की हुई थी। लूट में जिस गाड़ी का इस्तेमाल किया गया है वह एचएफ डीलक्स वाहन है, जिसका नंबर उॠ13 /16135 है। आरोपियों ने इसका नंबर प्लेट निकालकर गाड़ी में बगैर नंबर की प्लेट लगाई हुई थी।

ऐसे पकड़ में आया आरोपी

लूट के वारदात की सूचना के बाद बिलासपुर रेंज आई.जी. दिपांशु काबरा और एसपी रायगढ़ संतोष कुमार सिंह ने पहले पूरे जिले को सील कर 50 नाकेबंदी पाइंट बनाई। रातभर वाहनों एवं आने-जाने वालों की सघन तलाशी अभियान चलाया गया। इसी बीच ऊरइ शाखा में पदस्थ एक आरक्षक को मुखबिर से सूचना मिली कि दो संदिग्ध केराझर में देखे गए हैं।
तब केराझर एवं पास के दो गांवों को पुलिस की टीमें टारगेट कर आर्म्स लिये हुये 50 जवान की टीम गांव को कार्डन किये, कुछ जवान उरढ अविनाश सिंह ठाकुर के साथ बीपी जैकेट हथियार लैस होकर एक-एक कर घरों की तलाशी ले रहे थे। गांववालों द्वारा पुलिस पार्टी के भरपूर सहयोग किया जा रहा था। तभी पुलिसपार्टी को एक कमरे अंदर दो संदिग्ध मिले, जिसमें एक युवक ने पुलिसपार्टी पर पिस्टल तान दिया। जान जोखिम में डाल पुलिसवालों ने झूमाझटकी कर हथियार पकड़े युवक को पटककर उससे हथियार छीनकर दोनों को हिरासत में लिये।

Post Bottom Ad

ad inner footer