अंगूठे का क्लोन बनाकर खातों से उड़ाए लाखों रुपये , 5 गिरफ्तार - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, July 1, 2020

अंगूठे का क्लोन बनाकर खातों से उड़ाए लाखों रुपये , 5 गिरफ्तार

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मऊ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. पुलिस ने एक ऐसे शातिर अपराधियों के गैंग को पकड़ा है जो लोगों के अंगूठे का क्लोन बनाकर उनके बैंक खाते से लाखों रुपये उड़ाने का काम काम करता था। इस गैंग में जनसेवा केंद्र का संचालक भी शामिल है जो किसी न किसी बहाने लोगों के अंगूठे की छाप कागज पर लेने के बाद क्लोन बनाने का काम कर रहा था। यूपी की मऊ पुलिस ने गैंग के पांच शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास अंगूठे का क्लोन बनाने की मशीन और केमिकल सहित 02 लग्जरी कार, लैपटॉप, हैकिंग में प्रयोग होने वाली डिवाइस और नकदी बरामद किया।
पुलिस लाइन सभागर में मंगलवार को गिरोह का पदार्फाश करते हुए एएसपी त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि मनोज शर्मा नाम के शख्स ने पुलिस से शिकायत कर कहा था कि उसके खाते से 09 लाख 50 हजार रुपये निकाल लिए गए हैं। इसके बाद क्राइम ब्रांच और साइबर सेल की टीम ने 29 जून को मुखबिर की सूचना पर गैंप को पकड़ लिया। टीम ने दोहरीघाट थाने के अवरवा चेक पोस्ट के पास से चार पहिया वाहन में सवार 05 लोगों को गिरफ्तार किया।
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में घोसी कोतवाली के खत्रीपार निवासी राहुल खत्री, आजमगढ़ जिले के सिधारी थाने के भदुली निवासी सोनू शर्मा, घोसी कोतवाली के सरायसादी निवासी त्रिभुवन, आजमगढ़ जिले के अतरौलिया थाने के बढ़या गांव निवासी सदीप और आजमगढ़ जिले के निजामाबाद निवासी वीरेन्द्र यादव है।
कई घटनाओं के मिले सबूत
पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से 03 लैपटॉप, हार्ड डिवाइस और वाईफाई हाटस्पाट और 19 हजार 4 सौ रुपये बरामद किया। बरामद मोबाइल और लैपटॉप की जांच से पीड़ित मनोज शर्मा के खाते से पैसा उड़ाने की घटना में शामिल होने के साथ आजमगढ़ की कई घटनाओं में शामिल होने के सबूत मिले हैं।

Post Bottom Ad

ad inner footer