मालकिन का शव देख चौथी मंजिल से कूदी डॉगी, एक साथ निकला दोनों का जनाजा - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, July 2, 2020

मालकिन का शव देख चौथी मंजिल से कूदी डॉगी, एक साथ निकला दोनों का जनाजा

कानपुर। कानपुर में इंसान और बेजुबान जानवर के बीच रिश्ते की एक अनूठी मिसाल देखने को मिली। स्वास्थ्य विभाग में जॉइंट डायरेक्टर के पद पर तैनात डॉक्टर अनीता राज सचान को किडनी की बीमारी थी। बुधवार को उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी। अनीता का शव जैसे ही घर पहुंचा तो उनकी पालतू डॉगी ने भौंकने के साथ रोना शुरू कर दिया। उस वक्त अनीता के बेटे ने डॉगी (जया) को चौथी मंजिल के कमरे में बंद कर दिया। मालकिन का शव देखकर जया चौथी मंजिल पर छटपटाती रही। किसी तरह वह छत पर पहुंच गई और चौथी मंजिल से छलांग लगा दी। जया की भी मौके पर मौत हो गई, मालकिन और जया का शव एक साथ निकला। जिसने भी यह नजारा देखा उसकी आंखें नम हो गईं।
बर्रा थाना क्षेत्र के मलिकपुरम में रहने वाले डॉक्टर राजकुमार सचान हमीरपुर में मुख्य चिकित्साधिकारी है। परिवार में पत्नी अनीता राज सचान जिले में जॉइंट डायरेक्टर के पद पर तैनात थीं। दोनों अपने बेटे डॉक्टर तेजस और बेटी जाह्नवी के साथ रहते थे। डॉक्टर अनीता राज 13 साल पहले केपीएम हॉस्पिटल के पास से जया को उठाकर लाई थीं। जया के शरीर पर कीड़े पड़े थे, अनीता ने उसका इलाज कराया था। जब जया ठीक हो गई तो घर पर ही पाल लिया था। जया को अनीता से बहुत लगाव था। अनीता जब तक घर नहीं आ जाती थी वो सोती नहीं थी।

किडनी की बिमारी से परेशान थीं अनीता

डॉक्टर अनीता राज को किडनी में इंफेक्शन था, बीते एक हफ्ते से अनीता राज एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट थीं। उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई थी। मालकिन की तबीयत खराब होने पर जया भी ठीक ढंग से खाना नहीं खा रही थी। जया की आंखों से लगातार आंसू बहते रहते थे।

शव को देख जया रोने लगी

डॉक्टर तेजस जैसे ही मां का शव लेकर घर पहुंचे जया फौरन शव के पास पहुंच गई। मालकिन का शव देखकर वह रोने लगी। जया ने तेज-तेज भौंकने शुरू कर दिया। जया की हरकतों से नाराज होकर उसे चौथी मंजिल में बंद कर दिया गया, लेकिन जया ने रोना बंद नहीं किया। किसी तरह से वह छज्जे पर पहुंच गई और वहीं छलांग लगा दिया। जया और अनीता के शव देख आसपास के लोगों की भी आंखें नम हो गईं।

Post Bottom Ad

ad inner footer