छत्तीसगढ़ को देश का लाजिस्टिकल सेंटर बनना चाहिये - राहुल गांधी - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday, September 3, 2023

छत्तीसगढ़ को देश का लाजिस्टिकल सेंटर बनना चाहिये - राहुल गांधी

 



रायपुर - छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में राजीव युवा मितान सम्मेलन को संबोधित करते हुए सांसद राहुल गांधी ने कहा कि हम सबसे पहले हिन्दुस्तानी हैं।हम सभी को एक दूसरे को मोहब्बत के साथ मिलकर रहना है।यह सबसे पुराना मैसेज है जिसे हमने भारत जोड़ो यात्रा में दिया। कुछ साल मैने बघेल जी से एक बात कही , मैं जहां भी जाता हूं तो वहां युवाओं से पूछता हूं कि सबसे मुश्किल क्या है।वे बोलते हैं बेरोजगारी, बघेल जी से कहा कि छत्तीसगढ़ में अलग अलग स्किल है ।हर जिले में आप अलग से बनाते हो । छोटे उद्यमियों को बैंक लिंकेज नहीं मिल पाता , आपका फोकस इन पर होना चाहिए। इसकी मार्केटिंग हो,बघेल ने इस काम की शुरूआत की है। इसमें लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा। छत्तीसगढ़ देश का केन्द्र है,इसे लाजिस्टिकल सेंटर बनना चाहिये।आप इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार कीजिये ताकि छत्तीसगढ़ हिन्दुस्तान का लाजिस्टिकल सेंटर बन जाये।आप छत्तीसगढ़ को दुनिया से जोड़ें ताकि छत्तीसगढ़ का प्रोडक्ट भारत ही नहीं पूरे दुनिया में जाये। मुझे लगता है छत्तीसगढ़ सरकार ने बहुत ही अच्छा काम किया है।

   राहुल गांधी ने आगे कहा- नफरत और हिंसा से देश आगे नहीं बढ़ सकता। हिंसा से देश की अर्थव्यवस्था नहीं बढ़ती। सबको एक साथ लाया जाता है तब देश जुड़ता है ।आप सभी यहां आये मेरी बातों को आप सभी ने सुना, छत्तीसगढ़ का भविष्य आपका है। आपको छत्तीसगढ़ का भविष्य संवारना है।


* राजीव युवा मितान क्लब में काम करने वाले 5 क्लबों को शाल श्रीफल देकर सम्मानित किया गया


 राजीव युवा मितान सम्मेलन में राहुल गांधी लोकसभा सांसद, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर एवं सरगुजा संभाग हेतु स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सीधी भर्ती से 2000 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया। कार्यक्रम में बस्तर व सरगुजा संभाग के 20 शिक्षकों को प्रतीक स्वरूप नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया वहीं राजीव युवा मितान क्लब में बेहतर काम करने वाले 5 क्लबों शाल श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया गया।

  गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में पहली बार शिक्षकों की सीधी भर्ती की गई है। मार्च 2019 में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा व्याख्याता एवं सहायक शिक्षक के 14850 पदों की सीधी भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया गया था। विज्ञापित पदों के 10834 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान की जा चुकी है। वर्तमान में बस्तर व सरगुजा संभाग के लिए 12489 व्याख्याता, शिक्षक, सहायक शिक्षक के पदों पर सीधी भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया गया। व्याख्याता की नियुक्ति के पश्चात् मुख्यमंत्री निवास में 12 अगस्त 2023 को 232 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया था । इसी प्रकार शिक्षकों के विज्ञापित 5772 पदों में से 3449  पदों के लिए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी किया जा रहा है। सम्मेलन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, डॉ चरणदास महंत विधानसभा अध्यक्ष, टी एस सिंहदेव, कुमारी शैलजा प्रदेश प्रभारी,ताम्रध्वज साहू गृह मंत्री, शिव डहरिया मंत्री नगरीय प्रशासन,कवासी लखमा आबकारी मंत्री,अमरजीत भगत मंत्री,सांसद दीपक बैज प्रदेश अध्यक्ष छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी, विकास उपाध्याय संसदीय सचिव, महापौर एजाज ढेबर, सतीश जग्गी अध्यक्ष सिरपुर विकास प्राधिकरण,कांग्रेस नेता सुमित दास ब्लॉक अध्यक्ष सदर बाजार कांग्रेस कमेटी के अलावा प्रदेश भर से पधारे पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Post Bottom Ad

ad inner footer