मोना स्कूल कटेली में मनाया गया mothers Day सेमिनार - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday, January 7, 2024

मोना स्कूल कटेली में मनाया गया mothers Day सेमिनार


सारंगढ– क्षेत्र के सबसे बेहतर शिक्षण संस्थान मोना स्कूल कटेली में विगत 5 जनवरी को Mothers Day Seminar कार्यक्रम का आयोजन कराया गया।

कार्यक्रम में माताओं के आगमन पर हमारे संस्थान के शिक्षकों द्वारा फूल-माला तिलक से स्वागत किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत संस्थान के प्राचार्य लक्ष्मी साहू एवं समस्त शिक्षकों द्वारा सरस्वती पूजन कर किया गया ।

इसके पश्चात संस्थान के वरिष्ठ शिक्षक रमाकांत साहू द्वारा कार्यक्रम में पधारे समस्त माताओं का अभिनंदन एवं स्वागत किया गया।


रमाकांत साहू ने माताओं को संबोधित करते हुए बताया कि माँ के बिना हम में से कोई अपने जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकता। इतना दर्द और पीड़ा सहकर हमें इस खूबसूरत दुनिया में लाने के लिए हम सब उसके शुक्रगुज़ार हैं। इसके पश्चात हमारे संस्थान के प्राचार्य लक्ष्मी साहू ने कार्यक्रम में पधारे समस्त माताओं का आभार जताते हुए बताया कि हर मां को उचित सम्मान दिया जाना चाहिए और उन सभी कार्यों और त्यागों के लिए उसकी प्रशंसा की जानी चाहिए जो वह अपने बच्चों के लिए करती हैं। माँ अपने बच्चों के लिए सब कुछ करती है और अब इस कर्तव्य का निर्वाहन करने का समय हमारा है। हमें पूरी तरह से कोशिश करनी चाहिए हम अपनी माँ के लिए अपयश का कारण न बने और उसे दुःख न पहुंचाए।

इसके बाद हमारे संस्थान के शिक्षक कान्हू चरण सारंगी ने समस्त माताओं के को नमन करते हुए बताया कि एक माँ अपने बच्चों को गर्भ में अपने खून के साथ पालती है और अपने बच्चों के पालन-पोषण के लिए बहुत त्याग करती है। वह इस पृथ्वी पर ईश्वर का विकल्प है। इसके पश्चात माताओं के सम्मान में हमारे संस्थान के बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दिए जिसमें सबसे बडी योद्धा माँ होती है, झन भूलों माँ -बाप ल, मेरे घर राम आये है कार्यक्रम ने समस्त माताओं का मन मोह लिया।रंगारंग कार्यक्रम के पश्चात हमारे संस्थान के वरिष्ठ शिक्षिका श्रीमती पदमा मैत्री ने समस्त माताओं को नमन करते हुए उन्हें इस धरती के भगवान के रूप में कार्य करने हेतु माताओं के निः स्वार्थ प्रेम की प्रशंसा की। इसके बाद संस्थान के प्राचार्य लक्ष्मी साहू ने समस्त माताओं से अर्धवार्षिक परीक्षा के उत्तरपुस्तिका का अवलोकन करने के लिए संबोधित करते हुए एवं कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए समस्त माताओं का आभार जताते हुए कार्यक्रम समापन की घोषणा किये। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्थान के वरिष्ठ शिक्षक श्रीमती पदमा मैत्री, रमाकांत साहू, कान्हू चरण सारंगी, राखी कटकवार, पूरन लाल बारीक एवं समस्त स्टॉफ का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम में मंच संचालन संस्थान के शिक्षक रमाकांत साहू एवं कान्हू चरण सारंगी ने किया।

Post Bottom Ad

ad inner footer