सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक राशि वालों पर क्या होगा सूर्य ग्रहण का प्रभाव, जानें - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, June 19, 2020

सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक राशि वालों पर क्या होगा सूर्य ग्रहण का प्रभाव, जानें

नई दिल्ली। सूर्य ग्रहण 21 जून को है. यह पूर्ण सूर्य ग्रहण है. इस दौरान सूर्य ग्रहण के दौरान चंद्रमा पूर्ण रूप से सूर्य को ढंक लेगा जिस वजह से दिन के समय में अन्धेरा हो जाएगा. वैदिक ज्योतिष भी सूर्य ग्रहण की घटना के दौरान, मनुष्यों को सावधान रहने की सलाह देता है। क्योंकि उसके अनुसार, ग्रहण के समय ही सबसे अधिक नकारात्मक ऊर्जा पृथ्वी को प्रभावित करती है। इसके परिणामस्वरूप, मनुष्यों को कई समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है। यह सूर्य ग्रहण कई ग्रहों को भी प्रभावित करेगा जिसका प्रभाव अलग अलग राशि वालों पर अलग-अलग होगा. जानें सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण शुभ या अशुभ, कैसा फल लेकर आएगा...

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के लिए यह सूर्य ग्रहण, उसके एकादश भाव को सक्रिय करेगा. चूँकि सूर्य आपकी ही राशि के स्वामी होते है, इसलिए आपको इस ग्रहण के दौरान मिश्रित फलों की प्राप्ति होगी. जहाँ आर्थिक जीवन में आपको लाभ मिलेगा, जिससे आपकी प्रगति होगी, तो वहीं स्वास्थ्य जीवन में कुछ समस्या उत्पन्न हो सकती हैं.

कन्या राशि

ये सूर्य ग्रहण कन्या राशि के लोगों के, दशम भाव में घटित होगा, जिससे आपको अनुकूल फलों की प्राप्ति होगी. खासतौर से कार्यक्षेत्र के लिए ये समय शुभ रहेगा, क्योंकि आपको हर काम में सफलता मिलेगी. हालांकि, आपको किसी प्रकार का रोग होने के भी योग बनेंगे, ऐसे में शुरूआत से ही सेहत के प्रति सावधान रहें.

तुला राशि

ये सूर्य ग्रहण आपकी राशि के नवम भाव में घटित होगा, जिसके चलते आपके मानसिक तनाव में वृद्धि होगी. दांपत्य जीवन में भी संतान को लेकर, कोई समस्या परेशान कर सकती है. ऐसे में खासतौर से, उनकी सेहत का ध्यान रखें.

वृश्चिक राशि

ये ग्रहण आपकी राशि के अष्टम भाव को प्रभावित करेगा. इस दौरान आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत होगी, अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. हालांकि इस समय आपको, धन लाभ होने के योग भी बन रहे हैं.

(साभार-Astrosage.com)

Post Bottom Ad

ad inner footer