उप मुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव से मानिकपुरी पनिका समाज के प्रतिनिधि मंडल ने ओमप्रकाश मानिकपुरी के नेतृत्व में की सौजन्य मुलाकात * अनूसूचित जन जाति में पुनः शामिल किये जाने की मांग को लेकर कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव रखे जाने किया निवेदन - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, September 26, 2023

उप मुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव से मानिकपुरी पनिका समाज के प्रतिनिधि मंडल ने ओमप्रकाश मानिकपुरी के नेतृत्व में की सौजन्य मुलाकात * अनूसूचित जन जाति में पुनः शामिल किये जाने की मांग को लेकर कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव रखे जाने किया निवेदन



रायपुर - छत्तीसगढ़ मानिकपुरी पनिका समाज के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश मानिकपुरी के नेतृत्व में समाज का प्रतिनिधि मंडल छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव से सौजन्य मुलाकात कर सद्गुरु कबीर साहेब जी का छायाचित्र भेंट कर आदिवासी में पुनः शामिल किये जाने की मांग रखी गई।

  बता दें कि मानिकपुरी पनिका/पनका जाति सन् 1971 के पूर्व अविभाजित मध्यप्रदेश में जन जाति में रहे लेकिन 1971 के बाद पनका/पनिका समाज को जन जाति से विलोपित कर अन्य पिछड़ा वर्ग मे शामिल कर दिया जबकि आज भी मध्यप्रदेश के 10 जिले में पनिका समाज आदिवासी में आज भी है। शासन-प्रशासन की बहुत बड़ी विसंगति है,जिसे हमारा समाज आज भुगत रहा है। समाज के प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं को आरक्षण का लाभ नहीं मिल रहा है।

    प्रदेश के महासचिव प्रकाश दास मानिकपुरी ने बताया कि पूरे छत्तीसगढ़ के सभी सांसदों से भेंट मुलाकात कर आदिवासी में शामिल किये जाने का प्रस्ताव रखे जाने हेतु ज्ञापन देकर निवेदन किया है और प्रधानमंत्री भारत शासन, मुख्यमंत्री छ ग शासन के नाम पर द्वारा सभी जिले कलेक्टर को भी ज्ञापन सौंपा गया है। छत्तीसगढ़ के सभी सामाजिक जनों को आव्हान किया गया है कि समाज के इस महत्वपूर्ण मांग पर निजी स्वार्थ को त्यागकर सामाजिक स्वार्थ में शामिल होकर सहमति के साथ साथ सहभागिता सुनिश्चित करें।

   उक्त भेंट मुलाकात अवसर डॉ आर डी मानिक, घासीदास मानिकपुरी, बिहारी कुलदीप, जगजीवन मानिकपुरी, मनोज मानिकपुरी प्रदेश प्रवक्ता, विजय दास महंत, सर्वेंद्र मानिकपुरी के अलावा सामाजिक पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Post Bottom Ad

ad inner footer