अयोध्या में हुई प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर बसना में हवन-पूजन...* *महाभण्डारा का हुआ आयोजन...* *विधायक डॉ.सम्पत अग्रवाल ने श्रीरामलला के दर्शन कराने का दिया आश्वासन - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, January 22, 2024

अयोध्या में हुई प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर बसना में हवन-पूजन...* *महाभण्डारा का हुआ आयोजन...* *विधायक डॉ.सम्पत अग्रवाल ने श्रीरामलला के दर्शन कराने का दिया आश्वासन

 





बसना। अयोध्या भगवान श्री राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर बसना में हवन-पूजन और महाभण्डारा का आयोजन किया गया। इस खास मौके पर बसना विधानसभा नवनिर्वाचित विधायक डॉ.सम्पत अग्रवाल के साथ नगरवासियों ने हवन पूजन किया और इस अद्वितीय क्षण में भगवान श्रीराम की उपस्थिति में देश को कमजोर करने वाली ताकतों के खिलाफ लड़ने का संकल्प लिया है। अयोध्या धाम में भगवान श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर आज बसना में विधायक डॉ.सम्पत अग्रवाल ने हवन पूजन कर भगवान श्री राम से देश, प्रदेश और बसना क्षेत्र की समृद्धि शांति और विकास के लिए प्रार्थना किया।

       इस अवसर पर विधायक डॉ.सम्पत अग्रवाल ने कहा कि भगवान श्रीरामचन्द्रजी के प्रति हम सभी की श्रद्धा अत्यधिक है। भक्ति और समर्पण के साथ पूजते है। देश दुनिया में रामलीला, रामनवमी, और दीपावली जैसे त्योहार उनकी भक्ति को अभिवादन के रूप में मनाये जाते हैं। आज भारतवर्ष सहित पूरे विश्व में ऐतिहासिक दीपावली के रूप में मना रहे हैं। हम सभी ने देश के संविधान की रक्षा और देश की एकता और अखंडता को बचाये रखने के लिए के लिए भगवान श्री राम से आशीर्वाद मांगा और प्रार्थना कि देश में समृद्धि और खुशहाली शांतिपूर्ण वातावरण बना रहे। देश तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़े,हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले,हर व्यक्ति के सर पर छत हो, सभी को अच्छा खाना मिले, सभी का स्वास्थ्य अच्छा रहे, सभी सुखी रहें।

       विधायक डॉ.सम्पत अग्रवाल ने कहा कि नीलांचल सेवा समिति ने क्षेत्रवासियों को अनेकों तीर्थ यात्रा कराई है। तीर्थ यात्रा के क्रम में क्षेत्रवासियों को अयोध्या में रामलला के भी दर्शन कराएगी। हमारे भारत देश को विश्वगुरु बनाने के उद्देश्यों में समृद्धि, सद्भाव, और सामरिक समृद्धि के लिए हम सभी को एक साथ आगे बढ़ते रहना हैं।

        इस मौके नन्हे नन्हे बच्चों को श्रीराम, माता सीता, लक्ष्मण, महावीर हनुमान, माता शबरी के रूप में रामलीला का भव्य आयोजन किया गया। पूरे हवन पूजन कार्यक्रम के दौरान अयोध्या से श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण किया गया तथा बसना में आयोजित कार्यक्रम को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म युट्यूब चैनल पर प्रसारित किया गया। श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर पूरे बसना नगर को भगवा रंग में रंग दिया गया, हर एक मकान, दुकान, मंदिरों में श्रीराम जी का ध्वज लगा एवं श्रीराम जी के ध्वज के साथ भव्य बाइक रैली निकाली गई।


*नीलांचल सेवा समिति के द्वारा एक माह तक अयोध्या में लगेगा भण्डारा*


नीलांचल सेवा समिति वर्षों से अपने सेवा कार्यों के विश्व विख्यात संस्था के रूप में अपना पहचान बना चुका है।आज डेढ़ लाख से भी अधिक लोग नीलांचल सेवा समिति परिवार के सदस्य हैं। जब भी जहां भी सेवा कार्य करने का अवसर मिलता है नीलांचल सेवा समिति परिवार सेवा कार्यों से नहीं चुकता। आज 500 साल बाद अयोध्या में श्रीरामलला के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर नीलांचल सेवा समिति की ओर से अयोध्या नगरी में पूरे एक माह तक महाभण्डारा का आयोजन किया गया है। जिसमें देश-विदेश से रामभक्तजन अमृत तुल्य पावन प्रसाद प्राप्त करेंगे। पूरे क्षेत्र श्रीरामलला मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को ऐतिहासिक दीपावली मनाने नीलांचल सेवा समिति के संस्थापक एवं विधायक डॉ.सम्पत अग्रवाल की ओर से क्षेत्र के 45 हजार घरों में दीपक किट वितरण किया गया।

           हवन पूजन में प्रमुख रूप से जिला उपाध्यक्ष रमेश अग्रवाल, डॉ.एनके अग्रवाल, नगर पंचायत अध्यक्ष गजेन्द्र साहू,उपाध्यक्ष सुमित अग्रवाल,पार्षद शीत गुप्ता, विधायक कार्यालय प्रभारी जर्नलिस्ट प्रकाश सिन्हा, विधायक प्रतिनिधि अभिमन्यु जायसवाल, जयंती अग्रवाल,विश्व हिन्दू परिषद सौरभ अग्रवाल, सोनू श्रीवास्तव,रामचंद्र अग्रवाल, जय भगवान अग्रवाल,जयनारायण अग्रवाल, राजकुमार अग्रवाल, विकास वाधवा, निर्मलदास, कामेश बंजारा, आकाश सिन्हा,संतोष अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, हरजिंदर सिंह,महेन्द्र प्रधान, मोहित पटेल,सहित हजारों की संख्या में नगरवासी उपस्थित रहे।

Post Bottom Ad

ad inner footer