राम-जानकी मंदिर तालाब,नेकइन तालाब मेंड़ पर कब्जाधारी दुकानदारों को तीन दिवस के अंदर खाली करने नगर पंचायत ने जारी किया नोटिस - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday, May 19, 2024

राम-जानकी मंदिर तालाब,नेकइन तालाब मेंड़ पर कब्जाधारी दुकानदारों को तीन दिवस के अंदर खाली करने नगर पंचायत ने जारी किया नोटिस

 



बसना - पदमपुर रोड, गढ़पटनी रोड नगर पंचायत बसना के तालाब मेंड़ पर कब्जाधारी दुकानदारों, आवासियों को नगर पंचायत ने एन जी टी के निर्देशानुसार नोटिस जारी कर तीन दिवस के अंदर 29 लोगों को खाली करने का निर्देश जारी किया है।जिन दुकानदारों ने नोटिस लेने से इंकार किया है उसके दुकान पर चस्पा कर दिया गया है।

   नगर पंचायत बसना से प्राप्त जानकारी के अनुसार माननीय एन जी टी के गाईड लाईन पर नगर पंचायत बसना के द्वारा पदमपुर रोड राम-जानकी मंदिर तालाब, गढ़पटनी रोड नेकईन तालाब मेंड़ पर कब्जाधारी दुकानदारों, आवासियों को तीन दिवस के भीतर खाली करने, अवैध कब्जा हटाने का निर्देश जारी किया गया है।

    बता दें कि नगर पंचायत बसना एवं राजस्व विभाग के निरीक्षण में यह पाया गया है कि कुछ लोगों के द्वारा पदमपुर रोड, गढ़पटनी रोड के तालाब किनारे मेंड़ पर अवैध अतिक्रमण कर दुकान/भवन निर्माण कर आवासीय, व्यवसायिक उपयोग किया जा रहा है। अवैध रूप से कब्जा कर दुकान और आवास निर्माण किया गया है जिसके कारण तालाब में उसके जीव जंतु एवं बायो डायवर्सिटी पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। तालाब एरिया अतिक्रमण के कारण छोटा पड़ रहा है जिसके कारण भू जल स्तर और निस्तारी पर प्रभाव स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है। माननीय एन जी टी गाईड लाईन के अनुसार उपरोक्त अवैध अतिक्रमण छ ग नगर पालिका अधिनियम 1961 की धारा 187 एवं 223 का स्पष्ट उल्लंघन है।जिसे अतिक्रमण मुक्त कराना आवश्यक है इधर हटाये जाने का निर्देश जारी होने के बाद दुकानदारों आवासियों में हड़कंप मचा हुआ है।   अब देखना यह है कि शासन-प्रशासन के द्वारा अवैध कब्जा को हटाने में सफल होती है या नहीं इसे समय ही बता पायेगा, बहरहाल नगर बसना में तरह तरह की चर्चायें चल रही हैं।

Post Bottom Ad

ad inner footer