कलेक्टर श्री चतुर्वेदी ने कामालूर,बासनपुर,झीरका एवं भाँसीपंचायत में”नियद नेल्लानार योजना”के कार्यों का किया निरीक्षण - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, May 18, 2024

कलेक्टर श्री चतुर्वेदी ने कामालूर,बासनपुर,झीरका एवं भाँसीपंचायत में”नियद नेल्लानार योजना”के कार्यों का किया निरीक्षण





 *”नियद नेल्लानार योजना” के तहत सुदूर एवं संवेदनशील ग्रामीण अंचल को दी जाएगी अति महत्वपूर्ण बुनियादी सुविधाएं


दंतेवाड़ा, 18 मई 2024। कलेक्टर श्री मयंक चतुर्वेदी ने आज अपने एक दिवसीय भ्रमण के दौरान ”नियद नेल्लानार योजना” के तहत कामालूर,बासनपुर,झीरका एवं 

भाँसी पंचायत में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इन इलाकों के गावों में विकास की गति में तेजी लाने और सरकार की योजनाओं से अंतिम व्यक्ति को जोड़ने “नियद नेल्लानार योजना” की शुुरूआत की गई है। शासन के निर्देशानुसार सुदूर संवेदनशील, पहुंचविहीन एवं माओवाद प्रभावित क्षेत्रों में विकास की गति को बढ़ाने एवम ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के  मद्देनजर केन्द्र और राज्य शासन के महत्वाकांक्षी योजनाओं से अंतिम व्यक्ति को लाभान्वित करने, के उद्देश्य से“नियद नेल्लानार योजना” (आपका अच्छा गांव) के तहत सड़क, बिजली, पानी, राशन सहित शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, पशुपालन जैसे अन्य प्रकार की बुनियादी सुविधाए उपलब्ध कराई जाएंगी इसके साथ ही उन्होंनेअधिकारियों को दिशा निर्देश  दिए। 

ज्ञात हो कि बीते दिन प्रदेश की प्रमुख सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग श्रीमती निहारिका बारिक के द्वारा संभागीय स्तरीय “नियद नेल्लानार योजना” के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई थी। 

इसी कड़ी में आज कलेक्टर श्री चतुर्वेदी ने “नियद नेल्लानार योजना” ग्रामों के भ्रमण में रहे। इस दौरान चयनित ग्राम पंचायत   अंतर्गत ग्रामीणों द्वारा सृजित मांगो पर चर्चा कर  स्वीकृति प्रदाय करने हेतु आश्वस्त किया ।

Post Bottom Ad

ad inner footer