पान दुकान चलाने वाले के बेटे ने किया 12वीं में टॉप - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, June 23, 2020

पान दुकान चलाने वाले के बेटे ने किया 12वीं में टॉप

रायपुर। फिल्म चमन बहार के बाद लोरमी क्षेत्र का पान दुकान पूरे देश में चर्चा में है। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने मंगलवार को जब 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित किया तो एक बार फिर लोरमी क्षेत्र का एक और पान दुकान चर्चाओं में आ गया। मुंगेली जिले के लोरमी के पास ग्राम गीदहा-लिम्हा में रहने वाले बारहवीं कक्षा के छात्र टिकेश वैष्णव ने पूरे प्रदेश में अव्वल आकर अपना झंडा गाड़ दिया है। टिकेश के पिता शिव कुमार वैष्णव एक छोटे से पान की गुमटी चलाते हैं, लेकिन इसे अपनी राह का रोड़ा ना मानते हुए टिकेश ने अपनी मेधा शक्ति से खुद की एक अलग पहचान कायम कर ली। जिले के लोरमी के पास ग्राम गीदहा-लिम्हा में रहने वाले बारहवीं कक्षा के छात्र टिकेश वैष्णव ने पूरे प्रदेश में अव्वल आकर अपना झंडा गाड़ दिया है। टिकेश के पिता शिव कुमार वैष्णव एक छोटे से पान की गुमटी चलाते हैं, लेकिन इसे अपनी राह का रोड़ा ना मानते हुए टिकेश ने अपनी मेधा शक्ति से खुद की एक अलग पहचान कायम कर ली।

आर्थिक संघर्ष के बीच भी विजेता बनकर उभरे

आर्थिक संघर्ष के बीच टिकेश विजेता बनकर उभरा है। सरस्वती शिशु मंदिर के छात्र टिकेश वैष्णव ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 97.80% अंक हासिल किया है। नियमित रूप से पढ़ाई के साथ टिकेश खेलों को भी पूरा वक्त देता है। वह खुद कबड्डी का अच्छा खिलाड़ी है और उसे कबड्डी के लिए 10 में से 10 अंक हासिल है।

कबड्डी के लिए मशहूर टिकेश

आपको बता दें कि कबड्डी के लिए उसका गांव मशहूर है। इस कामयाबी के बाद टिकेश इंजीनियर बनना चाहता है और वह पीईटी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। जाहिर है टिकेश को सही मार्गदर्शन देने वाला कोई नहीं है जो इस प्रतिभा को उसके लक्ष्य तक पहुंचा सके। उम्मीद की जानी चाहिए कि इस परिणाम के बाद जिस तरह से टिकेश वैष्णव ने ग्राम लिमहा का नाम रोशन किया है उससे मुंगेली में जिम्मेदार लोग आगे आएंगे और टिकेश को उसका लक्ष्य हासिल करने में मदद करेंगे।

मेहनत ने लाई रंग

इस परिणाम के बाद भी बेहद सामान्य तरीके से अपने दोस्तों के बीच इसे सेलिब्रेट करते टिकेश वैष्णव ने कहा कि उन्होंने कभी भी परिणाम के लिए प्रयास नहीं किया। बल्कि वे सतत मेहनत करते रहे, परिणाम तो खुद ब खुद बाय प्रोडक्ट आना ही था, जो इस रूप में सामने आया है।

Post Bottom Ad

ad inner footer