नगर पालिका देता है केवल आश्वासन: लाखों के लागत से बने सुलभ शौचालय हो रहा खंडहर - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, July 1, 2020

नगर पालिका देता है केवल आश्वासन: लाखों के लागत से बने सुलभ शौचालय हो रहा खंडहर

सुनील यादव, गरियाबंद। नगर पालिका अन्तर्गत आने वाले वार्ड नंबर 08 डाक बंगला में बने सुलभ शौचालय के सुविधा का उपयोग नहीं हो पाना इसका कारण है सुलभ शौचालय की जर्जर हालत, जिसे निर्माण कर लावारिश स्तिथि में छोड़ दिया गया है। पूर्व में भी उक्त सुलभ शौचालय को लेकर प्रकाशन कर नगर पालिका के संज्ञान में लाया गया था। जहां जल्द ही किसी केयर टेकर को जिम्मेदारी देकर सुलभ शौचालय को सुरक्षित रखने का आश्वासन दिया गया था । किन्तु अब तक उस पर पालिका का सुध नहीं गया। डाक बंगला के पूर्व पार्षद योगेश बघेल ने इस विषय में बताया कि यह सुलभ शौचालय श्री बघेल के कार्यकाल में निर्माण कराया गया है। आठ लाख रूपए के लागत से निर्मित इस सुलभ शौचालय के निर्माण को लेकर उन्होंने काफी संघर्ष किया तब जाकर कहीं इस सुलभ शौचालय का निर्माण पूरा हुआ है। जिसे नगर पालिका ने लावारिश परिस्थिति में छोड़ दिया है। योगेश बघेल ने बताया कि वर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष और इंजीनियर को मौखिक रूप से सुलभ शौचालय को दुरुस्त रखने उनके द्वारा निवेदन भी किया गया है किन्तु उनकी बातों को नजर अंदाज कर दिया जाता है। बारिश लगने के बाद मोहल्ले में आने वाले मेहमान व आने जाने वाले राहगीर सुलभ शौचालय के सामने खड़ा होकर देखते हैं पर सुलभ शौचालय की असुविधा को देखते हुए लौट जाते हैं। यदि किसी केयर टेकर को या किसी अन्य को ठेका ही दे दिया जाता तो इस बिल्डिंग की बुनियाद बच जाती और लोगों को इसकी सुविधा भी मिल पाती ।
वर्तमान पार्षद देवकरण मरकाम ने भी नगर पालिका की लापरवाही के चलते सुलभ शौचालय की इस दशा को कारण ठहराते हुए कहा कि पालिका को केवल यही नहीं बल्कि नगर पालिका के अन्तर्गत आने वाले सभी सुलभ शौचालय की व्यवस्था को दुरुस्त रखने की अत्यंत आवश्यकता है। जिसे लोगों को या बाहरी व्यक्तियों को सुविधा मिल सके ।

केवल वाहवाही लूटने का प्रयास करती है नगर पालिका

ऐसे कई करण निकल कर सामने आयेंगे जिसमे नगर पालिका ने केवल वाहवाही लूटने का प्रयास किया है। पूर्व के कई काम के कारनामे हैं जो कई तरह के सवाल खड़ा करता है। चाहे वह सिसी रोड हो,नाली निर्माण या फिर तालाब सौंदर्यीकरण जिसे अब तक सार्वजनिक नहीं किया गया । जिसके मुद्दे पर पालिका परिषद् के सामान्य सभा के बैठक में अच्छी खासी बहस भी छिड़ी थी। सालों से एक ही तालाब के सौंदर्य व पचरी निर्माण पर बड़ी बड़ी बातों को किया जाता रहा है, जिसमे राजनीति स्तर के लोगों ने भी अपनी वाहवाही लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

Post Bottom Ad

ad inner footer