बसना विधानसभा सीट - भाजपा कांग्रेस और जनता कांग्रेस के बीच होगा त्रिकोणीय मुकाबला * दबंग नेत्री के रूप में उभरकर सामने आ रही डॉ अनामिका पाल , जनता कांग्रेस जे ने किया प्रत्याशी घोषित - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, October 28, 2023

बसना विधानसभा सीट - भाजपा कांग्रेस और जनता कांग्रेस के बीच होगा त्रिकोणीय मुकाबला * दबंग नेत्री के रूप में उभरकर सामने आ रही डॉ अनामिका पाल , जनता कांग्रेस जे ने किया प्रत्याशी घोषित


 

बसना - छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनाव 17 नवम्बर होना है। भाजपा ने डॉ संपत अग्रवाल, कांग्रेस ने राजा देवेंद्र बहादुर और जनता कांग्रेस जे ने डॉ अनामिका पाल को मैदान में उतारा है। जनता कांग्रेस के चुनावी मैदान में आने से और" दस कदम, गरीबी खतम" की घोषणा पत्र से छत्तीसगढ़ की जनता में परिवर्तन की सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है वैसे कांग्रेस के द्वारा की गई एक लाख रूपये तक कर्ज माफी  20 क्विंटल धान खरीदी का असर स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है। बसना विधानसभा में चुनाव को लेकर चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। भाजपा कांग्रेस के अलावा छोटे छोटे पार्टियों के नेता पार्टी अपने अपने स्तर पर कोशिश कर रहे हैं परन्तु बसना विधानसभा में भाजपा कांग्रेस और जनता कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर होने के आसार नजर आ रहे हैं। बसना विधानसभा से संपत अग्रवाल प्रचार प्रसार में क्षेत्र की जनता में आगे चल रहे हैं। देश की प्रमुख पार्टी भाजपा प्रत्याशी ने नामांकन अपने समर्थकों के साथ भारी संख्या में दाखिल कर चुके हैं। कांग्रेस प्रत्याशी और जनता कांग्रेस जे के प्रत्याशी फिलहाल नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है। नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन 30 अक्टूबर है। चुनाव का परिदृश्य 02 नवम्बर नाम वापसी के बाद सही मायने में दिखाई देगा कि बसना की राजनीति किस तरफ मुड़ेगी।आम मतदाताओं में अभी तरह-तरह की बातें उभरकर कर सामने आ रही है। गांव गांव मे यहां तक चर्चा है कि पैसा तो अवश्य बंटेगा। जैसे जैसे मतदान की तारीख नजदीक आते जायेगी पल पल में माहौल बदलती नजर आयेगी।

  वहीं छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जे की प्रत्याशी  डॉ अनामिका पाल विधानसभा क्षेत्र के दूरस्थ अंचल के गांवों तक पहुंचकर जन संपर्क कर रही हैं। लगातार आम जनता के हित में मजबूती से आवाज बुलंद करने वाली एक मात्र महिला नेत्री अनामिका पाल संघर्ष करते नजर आ रही है।

  बता दें कि डॉ अनामिका पाल पिथौरा निवासी स्व पी कुमार डे जन नेता, समाज सेवी की सुपुत्री हैं। पी कुमार डे का छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री स्व अजीत जोगी के करीबी नेताओं में इनका भी एक नाम आता था । महिलाओं को सशक्त व आत्मनिर्भर बनाने ग्रामीण क्षेत्रों मे जाकर जागरूक कर रही हैं। आर्थिक रूप से महिलाएं संपन्न बने और अपने हक व अधिकारों को भली-भांति समझें,इस दिशा में भी मजबूती से कार्य को अंजाम दे रही हैं। डॉ अनामिका पाल कालेज में प्रोफेसर रह चुकी हैं । बीते दो तीन वर्षों में महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर जमीनी स्तर पर सड़क की लड़ाई में भी उतर चुकी हैं। इनके दमदार नेतृत्व एवं ओजस्वी वक्तव्य से नेताओं के पसीने छूटने लगते हैं। दबंग नेत्री के रूप में उभरकर आम जनता की आवाज बनकर सामने आ रही हैं।

 * जनता ने दिया नारा, अनामिका पाल के जैसे नेता हो हमारा

  अनामिका के समर्थकों ने बताया कि अनामिका पाल पूरे प्रदेश एवं क्षेत्र में भ्रष्टाचार के मुद्दों को लेकर चल रही हैं। वर्तमान समय में जिस प्रकार भ्रष्टाचार एवं कमीशनखोरी चरम पर है। मुख्य विपक्षी दल भाजपा भी भ्रष्टाचार के मुद्दे को उठाने में पीछे हट रही है।जन हित के मुद्दों को याने जनता की आवाज को विधानसभा में पहुंचाने के लिए एक ऐसे जन नेता की जरूरत है जो दबंगई के साथ रख सके। अनामिका पाल जिस गांव मे जाती हैं आम जनता, महिलाओं का हूजूम लग जाता है और उधर से एक ही आवाज आती है भ्रष्टाचार की काल, डॉ अनामिका पाल -।

Post Bottom Ad

ad inner footer