जिले में मेडिकल बोर्ड की बैठक प्रत्येक माह में एक दिन हो: कलेक्टर श्री चौहान - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, January 11, 2024

जिले में मेडिकल बोर्ड की बैठक प्रत्येक माह में एक दिन हो: कलेक्टर श्री चौहान

कलेक्टर श्री चौहान ने रामनामी भजन मेला और 26 जनवरी की तैयारी के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया

सारंगढ़-बिलाईगढ़,कलेक्टर श्री के एल चौहान ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों से जिले के कार्यों की अद्यतन प्रगति के संबंध में समय सीमा की बैठक लिया। श्री चौहान ने कहा कि सोमवार को सभी अधिकारी विभागीय कार्यों के लिए जाने वाले दौरा को स्थगित करते हुए कार्यालय में उपस्थित रहेंगे ताकि जनदर्शन में कोई नागरिक आए तो अधिकारी उपस्थित हों। कलेक्टर श्री चौहान ने अपेक्स बैंक में किसानों के खातों में जमा राशि निकालने की व्यवस्था के संबंध में उप प्रबंधक जी.पी. सिंह से जानकारी लिया। उन्होंने बताया कि अपेक्स बैंक के सारंगढ़ और बरमकेला शाखा में किसानों को निरंतर प्रदाय किया जा रहा है। किसानों को एटीएम कार्ड प्रदान करने की व्यवस्था भी दी जा रही है। किसानों को एटीएम कार्ड एक्टिवेट करने ओटीपी आदि के लिए एक दिन अपेक्स बैंक आना होगा। इसके साथ-साथ एटीएम देने से किसानों से शिकायत आता है कि कोई रिश्तेदार एटीएम से उनका पैसा आहरण कर लिया। इसलिए अधिकतर किसान एटीएम कार्ड का उपयोग करने के बजाय सीधा बैंक आकर पैसा निकालना पसंद करते हैं। कलेक्टर श्री चौहान ने ग्राम गोड़िहारी के धान खरीदी केन्द्र परिसर में विद्युत लाइन को खंभा या अन्य माध्यम से सुदृढ़ीकरण करने के लिए विद्युत अधिकारी नरेन्द्र नायक को निर्देशित किया। बैठक में कृषि उप संचालक आशुतोष श्रीवास्तव ने किसानों के खातों में आने वाले धान बोनस के लिए कैरी फारवर्ड की समस्या को बताया। कलेक्टर ने सहायक पंजीयक व्यासनारायण साहू को कहा कि सभी किसानों के खातों की जानकारी दे ताकि एनआईसी रायपुर से बात कर किसानों के कैरी फारवर्ड की प्रक्रिया को पूरा किया जाए। 

कलेक्टर श्री चौहान ने सारंगढ़ विकासखंड के ग्राम लेन्ध्रा छोटे में आयोजित रामनामी भजन मेला और 26 जनवरी की तैयारी के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्था के लिए निर्देशित किया। राजस्व प्रकरणों में सीमांकन, डायवर्सन, डिजिटल हस्ताक्षर, अभिलेख शुद्धता चर्चा करते हुए श्री चौहान ने कहा कि नामांतरण प्रकरण में देरी ना हो। इसी प्रकार समाज कल्याण अधिकारी विनय तिवारी और सीएमएचओ डॉ. एफ.आर. निराला को कलेक्टर ने कहा कि मातृ जिला रायगढ़ में होने वाले मेडिकल बोर्ड की तरह हमारे जिले में माह में एक दिन मेडिकल बोर्ड की बैठक हो, इस संबंध में उच्च अधिकारियों से चर्चा करें और आवश्यकता अनुसार मैं संबंधित अधिकारियों से इस व्यवस्था के संबंध में आवश्यक कार्यवाही करूंगा, ताकि इस जिले के नागरिकों को चेकअप के लिए रायगढ़ जाना ना पड़े। 

इसके साथ-साथ कलेक्टर ने 12 जनवरी को सुबह 11 बजे भजन स्थल लेन्ध्रा में आवश्यक व्यवस्था के लिए सभी अधिकारियों को उपस्थित होने के लिए भी कहा। श्री चौहान ने बैठक में मतदाता सूची में नाम जोड़ना, हटाना, सुधार करने, आश्रम छात्रावास में अधिकारियो को निरीक्षण करने पीएम किसान सम्मान निधि, आधार सीडिंग, शासकीय भूमि बैंक, पीएम आवास, व्यवस्थापन, हाईकोर्ट में लंबित प्रकरण में जवाब आदि के संबंध में विस्तार से चर्चा किए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर निष्ठा पांडेय तिवारी, एसडीएम वासु जैन, संयुक्त कलेक्टर मोनिका वर्मा, प्रकाश भारद्वाज, डॉ. स्निग्धा तिवारी, डिप्टी कलेक्टर टी.आर. महेश्वरी, बी.एक्का सहित जिले के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Post Bottom Ad

ad inner footer