नहीं थम रही अवैध शराब की बिक्री का सिलसिला, विभाग मेहरबान, जनता हो रहे परेशान - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, January 16, 2024

नहीं थम रही अवैध शराब की बिक्री का सिलसिला, विभाग मेहरबान, जनता हो रहे परेशान

 



बसना- बसना थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध महुआ शराब की बिक्री धड़ल्ले से जारी है। 

  बता दें कि बसना क्षेत्र के अंतर्गत गांव गांव मे अवैध महुआ शराब की बिक्री धड़ल्ले से जारी है। शासन प्रशासन के द्वारा अवैध शराब बिक्री को रोकने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। बसना थाना क्षेत्र के चिमरकेल,विरसिंगपाली,अखराभांठा, रसोड़ा,खेमडा, बिछिया, साल्हेझरिया ,कुरचुण्डी,परसकोल,मेदिनीपुर,इंदरपुर , बेल्डीह पठार,तोषगांव के अलावा अन्य ग्रामो मेअवैध शराब की बिक्री धडल्ले से जारी है। अवैध शराब की बिक्री से गांव गांव में अशांति का माहौल है। आये दिन मारपीट चोरी की वारदातें आम हो गयी है।

 बसना विकास खण्ड के अंतर्गत ग्राम चनाट,रामभांठा,लिमदरहा,रंगमटिया ,भस्करा,डोंगरीपाली,बिरईन डबरी,सनबाहली के अलावा भंवरपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के अधिकांश गांवों में महुआ शराब बेचा जा रहा है।

* बसना शहर में बिक रहा अवैध शराब 


  उल्लेखनीय है कि बसना शहर के जगदीशपुर रोड, पदमपुर रोड मे  तालाब के आस पास, प्रायः अधिकांश वार्डो में अवैध शराब की बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है। पदमपुर रोड मे एक दुकान ऐसा है जो दिन भर बंद रहता है और शाम अंधेरा होते ही खुल जाता है।शासन प्रशासन को जानकारी होने के बावजूद अनजान बनी हुई है। शासन प्रशासन के अधिकारी कुंभकर्णी निद्रा मे सोये हुए हैं। बसना थाना व भंवरपुर चौकी अंतर्गत ऐसे सैकड़ों, महुआ शराब बनाकर बेचने वाले कोचिये होंगे। आखिर विभाग के अधिकारी को खबर होने के बावजूद कार्रवाई किये जाने मे दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं ऐसा क्यों  ?

    छत्तीसगढ़ में महंगाई चरम सीमा पर है। छोटे व्यापारी,मजदूर वर्ग प्रतिदिन कमाने खाने वाले लोग आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं। काम धंधा चौपट हो गया है ऐसी परिस्थिति मे अवैध शराब की बिक्री से स्थिति और भी दयनीय हो गयी है। बसना मे अवैध शराब बेचने वाले कोचिंओ के खिलाफ कार्रवाई नहीं किया जाना अनेकों संदेहों को जन्म देता है। शासन प्रशासन के सुस्त रवैये से शराब कोचिओं की चांदी हो गयी है।  प्रशासन के द्वारा किसी भी प्रकार से कार्रवाई नहीं किये जाने से कोचिओं का हौसला बुलंद होता जा रहा है। 

   उल्लेखनीय है कि बसना विधान सभा क्षेत्र उड़ीसा सीमा से लगा हुआ है। बसना से पदमपुर मार्ग पर लगभग 12 किलोमीटर की दूरी पर परसापाली, साल्हेझरिया,कुदारीबाहरा उड़ीसा सीमा पर है।

  बता दें कि उड़ीसा से अवैध शराब की तस्करी छत्तीसगढ़ में हो रही है। क्या आबकारी विभाग को इसकी जानकारी नहीं है ? 

अगर है तो कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है।आम जनता आर्थिक,मानसिक,शारीरिक रूप से परेशान है।ऐसे समय मे अवैध शराब की बिक्री से आम जनता की कमर तोड़ दी है। अवैध शराब की बिक्री मे इजाफा हो रहा है। शासन प्रशासन को कड़े कदम उठाना चाहिये ताकि इस भीषण समस्या से निजात मिल सके।

  इस संबंध मे आबकारी उप निरीक्षक से संचार के माध्यम से संपर्क करने पर  एक सप्ताह की छुट्टी मे होने की बात कही।

  बता दें कि बसना के नव निर्वाचित विधायक डॉ संपत अग्रवाल ने प्रथम नगर आगमन पर स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए कहा है कि बसना क्षेत्र में अवैध शराब बिक्री किसी भी हाल में नहीं होना चाहिये। संबंधित विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को निर्देश दिया कि अवैध शराब की बिक्री बंद होना चाहिये। अब देखना यह है कि विधायक के निर्देशों का पालन किस तरह से होता है।

Post Bottom Ad

ad inner footer