अयोध्या धाम दर्शन के लिए रवाना हुए रामभक्तजन...* *मुख्यमंत्री ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, February 14, 2024

अयोध्या धाम दर्शन के लिए रवाना हुए रामभक्तजन...* *मुख्यमंत्री ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

 





रायपुर - मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम लला के दर्शन हेतु छत्तीसगढ़ माँ कौशल्या के धाम से अयोध्या धाम के लिए आज नई संचालित ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर माननीय मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय जी द्वारा रवाना किया गया। इस अवसर पर रायपुर स्टेशन पर श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या जाने वाले 1344 राम भक्तजन बसना विधानसभा के यात्रियों और श्री राम भक्त दर्शनार्थियों से सांसद सुनील सोनी, विधायक डॉ.सम्पत अग्रवाल,  विधायक पुरंदर मिश्रा, विधायक कौशिक, राजेश मूणत,विधायक अनुज शर्मा, विधायक सुखवंत साहेब आदि ने मुलाकात कर उन्हें बधाई दी।

      दर्शनार्थी इतने उत्साह में थे कि इसे शब्दों में बयां करना उनके लिए कठिन था। उन्होंने कहा कि अयोध्या धाम में भव्य मंदिर निर्माण हम सबका सपना था। मोदी जी ने इसे पूरा किया। साथ ही हम सबका सपना था कि रामलला के दर्शन अयोध्या धाम में करें, यह मुख्यमंत्री विष्णु देव साय तथा हमारे लोकप्रिय विधायक डॉ.सम्पत अग्रवाल ने सार्थक कर दिया। 


*श्रीराम हमारे भांजे, इसलिए उनसे स्नेह भी वात्सल्य भी


अयोध्या धाम जा रहे दर्शनार्थियों ने कहा कि हम लोग माता कौशल्या के धाम से अयोध्या धाम जा रहे हैं। रामलला तो हमारे भांजे हैं इसलिए उनके प्रति वात्सल्य भाव भी हम लोगों में हैं। आस्था और भक्ति के साथ भांजे होने की वजह से रामलला पर वात्सल्य का भाव भी हमारे भीतर हैं।  छत्तीसगढ़ तो रामलला का मामा गांव है। मामा में दो बार माँ शब्द का उपयोग होता है तो कितना प्रेम और स्नेह हम लोग अपने भांजे पर करते हैं इसे हम बता नहीं सकते। हम बस इतना कह सकते हैं कि हमारे लिए अपने भांचा राम का दर्शन ही हमारे जीवन का सबसे बड़ा पुण्य है।

       लोगों ने कहा कि जब रामलला आये तो ऐसा लगा कि भारत की आत्मा उसको मिल गई। हमारे रामलला की जब प्राण-प्रतिष्ठा हुई तो यह हमारे लिए अद्भुत क्षण था। उस समय ऐसा लग रहा था कि जितनी जल्दी हो जाए, अपने श्रीराम के दर्शन करें। यह मौका इतनी जल्दी आ जाएगा, यह सोचा न था। यह हमारे लिए सपने के सच होने के जैसा है कि हम इस तरह से आस्था ट्रेन में सवारी कर अयोध्या धाम पहुँचेंगे और भव्य श्रीरामलला के मंदिर के दर्शन करेंगे।

Post Bottom Ad

ad inner footer