नियम-कानून के अनुसार प्रकरणों का निराकरण करें: कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, March 7, 2024

नियम-कानून के अनुसार प्रकरणों का निराकरण करें: कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू

 नियम-कानून के अनुसार प्रकरणों का निराकरण करें: कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू



सोनू साहू की खबर,,,,


सरसींवा= सारंगढ़-बिलाईगढ़ कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक ली। कलेक्टर श्री साहू ने जिले में मुख्यमंत्री जन शिकायत और जन चैपाल पोर्टल और संबंधित विभागों के लंबित आवेदनों की समीक्षा की। कलेक्टर ने जिले में अवैध शराब और नशीली दवा की रोकथाम के लिए आबकारी अधिकारी सोनल नेताम और वन अधिकार पट्टा से संबंधित प्रकरणों के लिए ट्राइबल विभाग के अधिकारी आशीष बैनर्जी सहित सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोई भी आवेदन, शिकायत, शासकीय कार्य विधि सम्मत, नियम कानून के अनुसार निराकरण होना चाहिए, चाहे वह आवेदक के हित में हो या अहित में। 

श्री साहू ने उप संचालक कृषि श्री आशुतोष श्रीवास्तव सेे पीएम किसान सम्मान निधि के जिले की स्थिति के बारे में जानकारी ली। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि इस योजना के लाभ से वंचित किसान अपने बैंक खाता का ई-केवायसी, आधार सीडिंग, भूमि सीडिंग की प्रक्रिया कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं। कलेक्टर ने सीएमएचओ डाॅ. एफ.आर. निराला से आयुष्मान और सिकलसेल सहित राष्ट्रीय कुष्ठ सहित स्वास्थ्य विभाग की अन्य योजनाओं के जिले में क्रियान्वयन और स्थिति के संबंध में जानकारी प्राप्त किए। श्री साहू ने समाज कल्याण अधिकारी श्री विनय तिवारी से पूछा कि सामाजिक सहायता पेंशन की जिले में स्थिति क्या है। श्री तिवारी ने बताया कि 90 प्रतिशत नागरिकों को पेंशन दी जा रही है। कलेक्टर श्री साहू ने कहा कि मुझे इस संबंध में पेंशन नहीं मिलने के आवेदन प्राप्त हुए हैं, पात्र सभी हितग्राही को 100 प्रतिशत पेंशन प्रदान करें। 

कलेक्टर श्री साहू ने दिव्यांग प्रमाण पत्र के संबंध में कहा कि सीएमएचओ डाॅ. निराला से कहा कि द्वितीय शनिवार को आयोजित स्वास्थ्य शिविर से पूर्व आवश्यक व्यवस्था पूर्ण कर लें और संबंधित डाॅक्टरों को शिविर में शामिल होने की सूचना प्रदान करें। श्री साहू ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग से जिले में पेयजल, नलकूप, हैंडपंप में पानी की स्थिति, आयरन और फ्लोराइड युक्त क्षेत्र, विभाग के कर्मचारियों, फील्ड में मैकेनिक आदि के संबंध में जानकारी आगामी बैठक में प्रस्तुत करने कहा। कलेक्टर ने खाद्य विभाग के जिला प्रबंधक नान श्री सूर्यकांत शुक्ला को निर्देशित किया कि धान समिति केन्द्रों से धान उठाव शीघ्र कराएं और धान उठाव के अनुसार धान मिलिंग कर चावल भंडार गृह में जमा करें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन के पीपीईएस साॅफ्टवेयर में वंचित अधिकारी-कर्मचारी एंट्री करें। कोई भी शासकीय सेवक यदि इस चुनाव ड्यूटी नहीं करने के उद्देश्य से साॅफ्टवेयर में एंट्री नहीं करते हैं तो उसके विरूद्ध जिला प्रशासन की कार्यवाही के लिए वो शासकीय सेवक और उसके प्रभारी अधिकारी जिम्मेदार होंगे। बैठक में अपर कलेक्टर दिव्या अग्रवाल, संयुक्त कलेक्टर मोनिका वर्मा, एसडीएम वासु जैन, डाॅ. स्निग्धा तिवारी, जिला शिक्षा अधिकारी एस.एन. भगत, विद्युत प्रभारी अधिकारी नरेन्द्र नायक, बृजेन्द्र ठाकुर रोजगार अधिकारी रामजी राम, खनिज अधिकारी एच.डी. भारद्वाज उपस्थित थे।

Post Bottom Ad

ad inner footer