किसानो का फर्जीवाड़ा कर गबन करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री से मिले विधायक पुरन्दर मिश्रा * मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दिया कार्रवाई का निर्देश, हमारी सरकार किसान मजदूर की सरकार - reporterkranti.in

reporterkranti.in

RNI NO CHHHIN/2015/71899

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, June 5, 2024

किसानो का फर्जीवाड़ा कर गबन करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री से मिले विधायक पुरन्दर मिश्रा * मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दिया कार्रवाई का निर्देश, हमारी सरकार किसान मजदूर की सरकार

 


 



रायपुर - महासमुन्द जिले के बहुचर्चित जाड़ामुड़ा धान घोटाले पर पीड़ित किसानों के समर्थन में विधायक पुरंदर मिश्रा मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से मुलाकात कर कार्रवाई किये जाने की मांग की है।बसना विधानसभा क्षेत्र के किसानों ने प्राथमिक साख समिति के समिति प्रबंधक और कंप्युटर ऑपरेटर के मिली भगत से हुए फर्जीवाड़ा और गबन की कार्रवाई को लेकर रायपुर उत्तर विधानसभा के विधायक और वरिष्ठ भाजपा नेता पुरन्दर मिश्रा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से मुलाकात की।

   बता दें कि विधायक पुरन्दर मिश्रा ने किसानो के साथ हुए अन्याय को लेकर मुख्यमंत्री को अवगत कराते हुए बताया कि ऋषिकेश साहू, पिता अंर्तयामी साहू निवासी ताला, डिग्री लाल साहू, पिता जगदीश प्रसाद साहू निवासी बैतारी सहित अन्य 27 किसानो को समिति प्रबंधक उमेश भोई एवं कंप्युटर ऑपरेटर मनीष प्रधान के द्वारा 2023-24 में धान का टोकन कट गया है बोल कर धान को मंगवाया गया जिसमें किसानों द्वारा धान खरीदी केंद्र जाड़ामुडा में अपने - अपने धान को लेकर हेमालो द्वारा धान को तौलाकर एवं खरीदी केंद्र के कर्मचारियों  द्वारा गिनती कराकर रजिस्ट्री में एंट्री कराया गया जिसके बाद उन्हें धान बिक्री का कोई पर्ची नहीं दिया गया। सम्बन्धित किसानो के द्वारा पर्ची मांगने पर आज देंगे - कल देंगे कहते हुए टाल मटोल किया गया  साथ ही धान की खरीदी को ऑनलाइन नहीं किया गया। किसानों द्वारा 1479.20 क्विंटल धान को दूसरे किसानों के रकबा में बढ़ाकर उनके खाते में 27 किसानों के धान को बिक्री कर अपने फर्जीवाड़ा खाते में ऑनलाइन चढ़ा कर किसानों द्वारा 1479.20 जिसकी कीमत 32,29,093 लाख का भुगतान किया गया।  किसानों का कहना है कि हमारे पास सबूत है कि समिति प्रबंधक और कंप्युटर ऑपरेटर द्वारा उनके साथ फर्जीवाड़ा किया गया है। किसानों का कहना है कि वहां लगे सीसी टीवी फुटेज से, वहां कर्मचारी हेमाल सहित लोग हैं उनके माध्यम से हम प्रमाणित कर सकते हैं ।

   किसानों की समस्या पर  मुख्यमंत्री साय ने कहा कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाही होगी। कार्रवाई के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी किसान को घबराने की जरूरत नहीं है हमारी सरकार किसान मजदूर की सरकार है।

Post Bottom Ad

ad inner footer